Holi Ke Totke || होली के टोटके || Holi Ke Upay || Holi Me Totke

होली के टोटके, Holi Ke Totke, Holi Ke Upay, Holi Ke Totke Batao, Holi Ke Totke Bataye, Holi Ke Totke Kya Hai, Holi Ke Totke Kab Kare.

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

नोट : यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )

30 साल के फ़लादेश के साथ वैदिक जन्मकुंडली बनवाये केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

होली के टोटके || Holi Ke Totke

जब भी आप होली का नाम सुनते है तो आपके दिल में रंगों का ख्याल आने लग जाता हैं ! क्योंकि होली है ही रंगों का त्यौहार ! जो की साल में एक बार आता हैं ! इसलिए इसका महत्व कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता हैं ! होली का उत्सव फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष में पूर्णिमा के दिन मनाया जाता हैं ! इस दिन होलिका दहन किया जाता है और इसके अगले दिन होली खेली जाती हैं यानी की धुलण्डी आती हैं ! क्या आप जानते हो की होली के दिन आप कुछ उपाय करके अपने जीवन में आने वाली कुछ परेशानी को बड़ी आसानी से मुक्ति पा सकते हैं ! इस बात का ध्यान रखते हुए हम आपको यंहा Holi Ke Totke बताने जा रहे हैं ! बताये जा रहे Holi Ke Totke को आपको होली वाले दिन ही करने होगें ! Online Specialist Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi द्वारा बताये जा रहे होली के टोटके || Holi Ke Totke को पढ़कर आप होली के दिन अपनी कुछ परेशानी को दूर कर सकोंगे !! जय श्री सीताराम !! जय श्री हनुमान !! जय श्री दुर्गा माँ !! जय श्री मेरे पूज्यनीय माता – पिता जी !! यदि आप अपनी कुंडली दिखा कर परामर्श लेना चाहते हो तो या किसी समस्या से निजात पाना चाहते हो तो कॉल करके या नीचे दिए लाइव चैट ( Live Chat ) से चैट करे साथ ही साथ यदि आप जन्मकुंडली, वर्षफल, या लाल किताब कुंडली भी बनवाने हेतु भी सम्पर्क करें Mobile & Whats app Number : 9667189678 Holi Ke Totke By Online Specialist Astrologer Acharya Pandit Lalit Trivedi.

होली के टोटके || Holi Ke Totke

आर्थिक तंगी के उपाय || Arthik Tangi Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक को किसी ना किसी कारण से बार बार आर्थिक हानि हो रही है तो वह जातक बताये जा रहे Holi Ke Totke के अनुसार होलिका दहन वाली शाम को अपने मुख़्य द्वार पर आटे का दोमुखी दीपक बनाकर थोड़ा सा गुलाल छिड़क कर उस दीपक में तेल भर कर गुलाल पर रख दें ! दीपक जलाते समय मन ही मन में हो रही धन हानि की प्रार्थना करे जब दीपक ठंडा हो जाये तो उसे जलती होलिका में रख आये ऐसा करने से हो रही बार बाद धन हानि व आर्थिक हानि रुक व् दूर हो जाएगी !

जिस भी जातक की आर्थिक स्थिति खराब हो रही हो तो Holi Ke Totke के अनुसार जातक को होली के दिन एकाक्षी नारियल पर सिंदूर, धूप, दीप, नैवेद्य चढ़ा कर लाल वस्त्र में बांधकर माता श्री लक्ष्मी से प्रार्थना करें, उस दिन के बाद से लगातार श्री माँ लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें व एकाक्षी नारियल को अपने व्यवसाय स्थल पर रख दें ! ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति सही होने लग जाएगी !

कर्ज मुक्ति से मुक्ति के उपाय || Karz Se Mukti Ke Holi Ke Totke

जो भी जातक लगातार किसी भारी कर्जें से परेशान है तो वह जातक बताये जा रहे Holi Ke Totke के अनुसार होली के दिन एक सियार सिंगी को लाकर उसे एक चांदी की डिब्बी में रख लें उसके बाद आने वाले प्रत्येक पुष्य नक्षत्र के दिन उसे सिंदूर चढ़ाते रहें ! ऐसा करने से जातक को बहुत जल्द भारी से भारी कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी !

गृह क्लेश के उपाय || Grah Kalesh Ke Holi Ke Totke

जिस भाई जातक के घर ज्यादातर किसी ना किसी बात पर परिवार जनों के अन्दर लड़ाई होती रहती है तो वह जातक Holi Ke Totke के अनुसार होलिका दहन वाले दिन आटा व् जौ को होलिका में चढ़ा कर आ जाएगी ऐसा करने से घर में होने वाले क्लेश से मुक्ति मिलेगी !

ADS : सरकारी नौकरी संबधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए इस Website पर जाए : Click Here

दरिद्रता निवारण के उपाय || Daridrata Nivaran Ke Holi Ke Totke

जिस भी घर के अन्दर गृह क्लेश बहुत होता हो या घर में दरिद्रता का वास हो गया है तो बताये गए Holi Ke Totke के अनुसार होली से पांच दिन पूर्व एक वास्तु यन्त्र लाकर उस पर केसर से घर के सब सद्स्य का नाम लिख लें ! उसके बाद नीचे दिए गये मंत्र का रोज़ाना 11 या 21 बार बार जाप करें ! उसके बाद होली वाले दिन इस यन्त्र को होली की अग्नि में डाल आये ! बताये अनुसार Holi Ke Totke को करने से गृह कलेश व दरिद्ता से आपको मुक्ति मिल जाएगी ! मंत्र : “बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तम्भय जिह्नां कीलय बुद्धिं नाशय नमः” । नियम व श्रद्धा का होना आवश्यक है।

30 साल के फ़लादेश के साथ वैदिक जन्मकुंडली बनवाये केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

शत्रु नाश के उपाय || Shatru Nash Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक को शत्रु पक्ष से परेशानी हो रही हो तो वह जातक अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करना चाहता है तो बताये जा रहे Holi Ke Totke के अनुसार होली के पांच दिन पूर्व एक कागज पर हल्दी से नीचे दिया हुआ मंत्र लिखकर माँ बगलामुखी जी का ध्यान करते हुए उसे उसी कागज में मौली से बांध दें ! उसके बाद नीचे दिए गये मंत्र का 41 बार जाप करें ! ऐसा आप होली तक लगातार करें ! होली वाले दिन इस कागज को अपने पास वाले श्री दुर्गा माँ के मंदिर में जाकर चढ़ा दे ! इस Holi Ke Totke को करने से आपको अपने शत्रु पर विजय की प्राप्ति होगी ! मंत्र : ” बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तम्भय जिह्नां कीलय बुद्धिं नाशय नमः” । नियम व श्रद्धा का होना आवश्यक है ।

जिस भी जातक को शत्रु से कोई ना कोई परेशानी रहती है या शत्रु बाधा करते रहते है वह जातक Holi Ke Totke के अनुसार होली दहन के समय 7 गोमती चक्र  लेकर अपने इष्ट देव व् भगवान श्री हनुमान जी से प्रार्थना करें कि हमारे जीवन में हो रही शत्रु बाधा से हमारी रक्षा करें ! उसके बाद गोमती चक्र होली दहन में डाल दें ! ऐसा करने से आपके जीवन में शत्रु से बाधा से मुक्ति मिल जाएगी !

मुकदमे में विजय के उपाय || Mukadme Me Vijay Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक को झूठे मुक़दमे के कारण परेशानी हो रही हो तो वह जातक मुकदमे में सफलता प्राप्त करना चाहता है तो Holi Ke Totke के अनुसार होली के पांच दिन पूर्व एक कागज पर हल्दी से नीचे दिया हुआ मंत्र लिखकर माँ बगलामुखी जी का ध्यान करते हुए उसे उसी कागज में मौली से बांध दें ! उसके बाद नीचे दिए गये मंत्र का 41 बार जाप करें ! ऐसा आप होली तक लगातार करें ! होली वाले दिन इस कागज को अपने पास वाले श्री दुर्गा माँ के मंदिर में जाकर चढ़ा दे ! इस Holi Ke Totke को करने से आपको मुकदमे में सफलता की प्राप्ति होगी ! मंत्र : ” बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तम्भय जिह्नां कीलय बुद्धिं नाशय नमः” । नियम व श्रद्धा का होना आवश्यक है ।

साधना Whatsapp ग्रुप्स

तंत्र-मंत्र-यन्त्र Whatsapp ग्रुप्स

ज्योतिष व राशिफ़ल Whatsapp ग्रुप्स

Daily ज्योतिष टिप्स Whatsapp ग्रुप्स

जिस भी व्यक्ति के झूठा मुक़दमा चल रहा हो तो वह जातक बताये जा रहे Holi Ke Totke के अनुसार होलिका दहन के बाद वंहा से राख़ ले आये उसके बाद उस राख़ की स्याई बनाये ! उस स्याई से कील या सिलाई की सहायता से एक सफ़ेद कागज पर अपना मुक़दमा नंबर और अपने शत्रु का नाम लिखें उसके बाद उस कागज को वापस से होलिका दहन वाले स्थान में डाल कर हाथ जोड़कर अपने ऊपर चल रहे मुकदमे में विजय के लिए प्रार्थना करें ! ऐसा Holi Ke Totke को करने से जातक को मुकदमे में सफलता मिल जाएगी !

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

होली के दिन होलिका की राख ला कर उसकी स्याही बना कर लोहे की कील या सिलाई से एक साफ सफेद कागज पर अपना मुकदमा नम्बर और शत्रु का नाम लिखकर दोबारा जाकर होलिका में डाल दें और हाथ जोड़कर मन ही मन अपनी विजय के लिए प्रार्थना करें। इस Holi Ke Totke को करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। ध्यान रहे यह क्रिया बिलकुल चुपचाप करें ।

जल्दी विवाह के उपाय || Jaldi Shadi Hone Ke Holi Ke Totke

जिन भी जातक की शादी में देरी हो गई है या शादी में कोई ना कोई परेशानी आ रही है तो इस Holi Ke Totke के अनुसार जातक को होली वाले दिन सुबह नित्य कर्म से निवृत होने के बाद अपने घर के पास वाले श्री शिव मंदिर में एक साबूत पान का पत्ता पर साबूत सुपारी एवं हल्दी की गांठ शिवलिंग पर श्रदा के साथ चढ़ा दें उसके बाद यही प्रकिया होली के अगले दिन भी करें पर जातक एक बात का ध्यान रखें की मंदिर से आते समय किसी से बातचीत व् पीछे मुड़ कर भूलवश भी ना देंखें ! ऐसा करने से आपका विवाह बहुत जल्द हो जायेगा !

धन बचाने के उपाय || Dhan Bachane Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक के बिना काम के रूपये खर्च होते रहते है वह अपनी बचत नही कर पाता हो तो वह जातक होलिका दहन के दूसरे दिन होलिका दहन की बची राख को लाकर किसी लाल रूमाल में बांधकर उस रुमाल को अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें ! इस Holi Ke Totke के अनुसार ऐसा करने से जातक का धन खर्च होना बंद हो जायेगा !

धन लाभ के उपाय || Dhan Labh Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक को धन लाभ होने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वह जातक बताये जा रहे Holi Ke Totke के अनुसार होली वाले दिन एक नए लाल कपडे में लाल गुलाल को बांधकर ( पोटली बना कर ) किसी तश्तरी में अपनी दुकान या घर की तिजोरी में स्थापित कर लें ! ऐसा करने से जातक के जीवन में धन लाभ की प्राप्ति होने लग जाती है !

30 साल के फ़लादेश के साथ वैदिक जन्मकुंडली बनवाये केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

दुर्घटना से बचने के उपाय || Durghatna Se Bachne Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक की ज्यादातर बचाव करने के बाद भी कोई ना कोई दुर्घटना होती रहती है तो वह जातक इस Holi Ke Totke के अनुसार होलिका दहन होने से पूर्व पांच काली गुंजा लेकर होली की पांच परिक्रमा लगाकर अंत में होलिका की ओर पीठ करके पाँचों गुंजाओं को सिर के ऊपर से पांच बार उतारकर सिर के ऊपर से होली में फेंक दें ! होलिका दहन करते समय नीचे दिए गये मंत्र का जाप 11 बार करना चाहिए ! होली के बाद भी प्राय:काल इस मंत्र का ग्यारह बार जप अवश्य करना चाहिए !  उसके बाद होली के दिन से कभी ऐसे व्यक्ति से कोई भी वस्तु ना लें जो आपसे द्वेष भाव रखते है ! किसी भी व्यक्ति का कोई पहना हुआ कपड़ा या रुमाल ना लें ! और ना ही किसी शत्रु से पान, इलायची व् लौंग आदि वस्तु न लें ! इस Holi Ke Totke को करने से आपके जीवन में हो रही बार बार दुर्घटना से मुक्ति मिल जाएगी ! मंत्र : “देहि सौभाग्यमारोग्यं, देहि मे परमं सुखं । रुपं देहि, जयं देहि, यशो देहि, द्विषो जहि” ।।

ADS : सरकारी नौकरी संबधित लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए इस Website पर जाए : Click Here

जादू टोने से मुक्ति के उपाय || Jadu Tona Se Mukti Ke Holi Ke Totke

यदि आपके ऊपर या आपके किसी परिवार के सद्स्य के ऊपर किसी ने कोई भी और कैसी भी अभिचार कर्म कर रखा है तो होलिका दहन के समय दो फूलदार लौंग देसी घी में भिगो कर एक बताशा व् पान का पत्ता होलिका को प्रार्थना सहित अर्पित करे अगले दिन होली की थोड़ी सी राख लेकर हल्के हाथ से शरीर पर लगाये तथा एक घंटे बाद गर्म पानी से नहा ले। इस Holi Ke Totke के अनुसार ऐसा करने से आपके ऊपर किये गये टोने टोटके दूर हो जायेगें !

सुख-समृद्धि बढ़ाने के उपाय || Sukh Samridhi Badhane Ke Holi Ke Totke

जिस भी जातक को अपने घर में सुख-समृद्धि बढ़ाना चाहते हो तो घर के प्रत्येक सदस्य को होलिका दहन में देशी घी में भिगोई हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता अवश्य चढ़ाएं ! और उसके बाद होली की ग्यारह परिक्रमा करते हुए होली में सूखे नारियल की आहुति देनी चाहिए ! इस Holi Ke Totke के अनुसार ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ती लगेगी !

10 वर्ष के उपाय के साथ अपनी लाल किताब की जन्मपत्री ( Lal Kitab Horoscope  ) बनवाए केवल 500/- ( Only India Charges  ) में ! Mobile & Whats app Number : +91-9667189678

<<< पिछला पेज पढ़ें                                                                                                                      अगला पेज पढ़ें >>>


यदि आप अपने जीवन में किसी कारण से परेशान चल रहे हो तो ज्योतिषी सलाह लेने के लिए अभी ज्योतिष आचार्य पंडित ललित त्रिवेदी पर कॉल करके अपनी समस्या का निवारण कीजिये ! +91- 9667189678 ( Paid Services )

यह पोस्ट आपको कैसी लगी Star Rating दे कर हमें जरुर बताये साथ में कमेंट करके अपनी राय जरुर लिखें धन्यवाद : Click Here

Related Post : 

होली पूजा का मुहूर्त 2020 || Holi Puja Ka Muhurat 2020

होली पूजा की विधि || Holi Puja Ki Vidhi || Holika Puja Ki Vidhi

होलिका दहन का मुहूर्त 2020 || Holika Dahan Ka Muhurat 2020 || Holika Dahan Kab Hai

होली के टोटके || Holi Ke Totke || Holi Me Totke || Holi Ke Upay

होली की रात के उपाय || Holi Ki Raat Ke Upay

होली पर क्या करे क्या ना करे || Holi Par Kya Kare Kya Na Kare

राशि अनुसार होली के उपाय || Rashi Anusar Holi Ke Upay

राशि के अनुसार होली के उपाय || Rashi Ke Anusar Holi Ke Upay

राशि अनुसार खेले होली || Rashi Anusar Khele Holi || Rashi Anusar Kis Rang Se Khele Holi

होलाष्टक कब से है || Holashtak Kab Se Hai || Holashtak Me Kya Na Kare

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*